नवीन पटनायक के पीएम मोदी को आधी रात फोन करने से ओडिशा को परीक्षण किट खरीदने में मदद मिली

नेताजी बोलिन

रिपोर्ट good PGurus द्वारा कहा गया है कि कैसे केंद्र और राज्य ने यह सुनिश्चित करने के लिए समन्वय किया कि मुंबई में कोरोनोवायरस के लिए परीक्षण किट ओडिशा में रिकॉर्ड समय तक पहुंच गए।

आधी रात फोन आया

मध्यरात्रि के बाद यह बहुत कम था जब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया था। जब पटनायक ने अगले दिन की सुबह से पहले परीक्षण किट देने की आवश्यकता पर जोर दिया, तो पीएम नरेंद्र मोदी ने पूछा, “क्या आपका मतलब अगले 6 घंटों के भीतर है?” ओडिशा के मुख्यमंत्री ने अस्थायी रूप से महाराष्ट्र में पुणे, नासिक या मुंबई हवाई अड्डे जैसे प्रमुख हवाई अड्डों में से एक को फिर से खोलने का अनुरोध किया, और भुवनेश्वर को कोरोनोवायरस परीक्षण किट देने के लिए वायु सेना की उड़ान का उपयोग किया।

पीएमओ ने कार्रवाई की कसम खाई

आधी रात को फोन पर हुई बातचीत के बाद, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) कार्रवाई में जुट गया। कई फोन कॉल के बाद, आधिकारिक आदेश टाइप किए गए और संबंधित अधिकारियों को फैक्स कर दिया गया। एक अभूतपूर्व कदम में, नासिक हवाई अड्डे को अस्थायी रूप से फिर से खोल दिया गया था और वायु सेना की उड़ान ने ओडिशा की राजधानी के लिए परीक्षण किट का हवाई सर्वेक्षण किया।

विज्ञापन के बाद लेख जारी है –

– लेख फिर से शुरू –

सुबह के समय में, ओडिशा में सरकारी वाहनों ने परीक्षण किट को विभिन्न स्थानों पर पहुंचाया। इस प्रकार, एक उत्साही मुख्यमंत्री की चिंताओं को शांत किया गया। पीएमओ भी वुहान कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए राज्यों को संसाधन प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

ओडिशा में कोरोनावायरस

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार वेबसाइट, ओडिशा ने 3 मई 2020 तक 157 कुल सकारात्मक मामले दर्ज किए हैं। इनमें से 56 की रिकवरी हुई है जबकि 1 का निधन हो चुका है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक पहले थे की घोषणा की कोरोनावायरस से लड़ने के लिए गरीबों के लिए 2,200 करोड़ रुपये का पैकेज। पुरी में जगन्नाथ मंदिर की चंदन यात्रा आयोजित की गई थी के बिना कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच पिछले सप्ताह भक्तों। रथ यात्रा को लेकर भी अनिश्चितता है, जो सदियों से लगातार चली आ रही है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *